Monday, May 20, 2024
HomeकुचामनसिटीKuchaman news: कुचामन के राजकीय चिकित्सालय का जिला प्रभारी सचिव कन्हैयालाल स्वामी...

Kuchaman news: कुचामन के राजकीय चिकित्सालय का जिला प्रभारी सचिव कन्हैयालाल स्वामी ने किया निरीक्षण

- विज्ञापन -image description

Kuchaman news: कुचामनसिटी। जिला प्रभारी सचिव कन्हैया लाल स्वामी ने गुरुवार को कुचामन के राजकीय जिला चिकित्सालय का निरीक्षण किया। उन्होंने विभिन्न वार्डों का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

- विज्ञापन -image description

Kuchaman news:  उन्होंने निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय की व्यवस्थाएं देखकर प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर वी के गुप्ता की पीठ थपथपाई। जिला प्रभारी सचिव के साथ कुचामन एसडीएम हुकुमचंद व राजकीय जिला चिकित्सा अधिकारी डॉ वी. के. गुप्ता थे।

Nagaur drugs News: डीडवाना-कुचामन जिला बन रहा है नशे के बड़ा हब, युवा फंस रहे ड्रग्स के चंगुल में

- Advertisement -image description

इस दौरान उन्होंने अस्पताल के ओपीडी, इमरजेंसी वार्ड, ऑपरेशन थियेटर, जनरल वार्ड, पुरूष एवं महिला वार्ड, डायलिसिस कक्ष, एमआरआई, सोनोग्राफी, एक्स-रे, रेडियोलॉजी, पैथॉलोजी और लैब आदि कक्ष इत्यादि का अवलोकन कर कुचामन राजकीय जिला हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं को लेकर तारीफ की।

निरीक्षण के दौरान जनरल वार्ड में प्रभारी सचिव कन्हैया लाल स्वामी ने मरीजों से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली तथा उन्हें समय पर खाना खाने तथा डॉक्टरों द्वारा दी गई दवाई को समय पर लेने की बात कही। अस्पताल में भर्ती मरीज बीएसटीसी प्रथम वर्ष की छात्रा से उपचार के संबंध में जानकारी ली तथा उन्हे अच्छी पढ़ाई कर आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया।

मेडिकल कॉलेज खोलने की भी तैयारी –

प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार की ओर से डीडवाना – कुचामन जिले में नया मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी की जा रही है। संभव में है कि कुचामन हॉस्पिटल की व्यवस्थाओं और इसके अनुरूप यहां जल्द ही मेडिकल कॉलेज की सौगात भी मिल सकती है। जिससे मरीजों के साथ साथ मेडिकल के छात्रों को भी यहां पढ़ाई की सुविधा मिल सकेगी।

 

- Advertisement -image description
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -image description

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!