Tuesday, May 21, 2024
Homeकुचामनसिटीकुचामन नगर परिषद उपचुनाव में कांग्रेस  की संपत्तदेवी चावला ने दर्ज करवाई...

कुचामन नगर परिषद उपचुनाव में कांग्रेस  की संपत्तदेवी चावला ने दर्ज करवाई अपनी जीत

उपसभापति हेमराज चावला की पत्नी है संपत्तदेवी चावला

- विज्ञापन -image description

हेमंत जोशी @ कुचामनसिटी। नगर परिषद के वार्ड नं. 7 के भाजपा पार्षद की मृत्यु के पश्चात 10 जनवरी को सम्पन्न हुए उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सम्पत देवी चावला को एतिहासिक विजय मिली है। इससे एक ओर क्षेत्रीय कांग्रेस पार्टी में एक नई ऊर्जा का संचार हुआ है वहीं भाजपा को निराशा मिली है।

- विज्ञापन -image description

कुचामन नगर परिषद उपसभापति हेमराज चावला ने बताया कि चुनाव छोटा हो या बड़ा लेकिन विपरीत परिस्थितियों में तथा वर्तमान सरकार के मंत्री, जिला, मण्डल व स्थानीय भाजपा संगठन के तमाम पदाधिकारियों द्वारा मतदाताओं पर अनुचित दबाव डालने के उपरान्त चुनौतीपूर्ण चुनाव में सत्ता के विपरीत विजय हासिल की है।

- Advertisement -image description

चावला ने बताया कि प्रदेश में भाजपा सरकार के गठन के चंद दिनों में ही प्रदेश की जनता का भाजपा की कथनी और करनी के प्रति मोह भंग होने लगा है। इससे पहले कर्णपुर विधानसभा चुनाव में आचारसंहिता का उल्लंघन कर सुरेन्द्रपाल टी टी को भाजपा ने चुनाव से पूर्व ही मंत्री बनाने के उपरान्त वहां की जनता ने उनको नकार दिया। वहां कांग्रेस प्रत्याशी की विजय हुई और अब कुचामन नगर परिषद के भाजपा वार्ड के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी सम्पत देवी चावला ने ऐतिहासिक जीत हासिल कर सबको चकित कर दिया है।

जीत की घोषणा के बाद स्थानीय उपखण्ड अधिकारी कार्यालय से लेकर अहिंसा सर्किल, डीडवाना रोड, अम्बेडकर सर्किल, पुराना बस स्टेण्ड, लुहारिया बास, खटीक मौहल्ला होकर विजय जुलुस निकाला गया।

उल्लेखनीय है कि वार्ड नं. 7 क्षेत्र से ही उपसभापति हेमराज चावला ने 1990 से अपनी राजनीतिक यात्रा शुरू कर यहां से 5 बार कांग्रेस पार्षद के रूप में विजय हासिल की थी।  गत चुनाव में हेमराज चावला के अन्य वार्ड से चुनाव लड़ने पर यहाँ से भाजपा का पार्षद विजयी हुआ। इसी वार्ड में कांग्रेस व हेमराज चावला की (सम्पत देवी के रूप में) घर वापसी हुई है।

- Advertisement -image description
RELATED ARTICLES
- Advertisment -image description

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!