Tuesday, May 21, 2024
Homeनमक उद्योग/साम्भर झीलप्रशासन ने झील क्षेत्र मे की कारवाई, ग्यारह बोरवेल नष्ट कर सात...

प्रशासन ने झील क्षेत्र मे की कारवाई, ग्यारह बोरवेल नष्ट कर सात पंप किए जब्त

झील में प्रतिदिन गरज रहा प्रशासन का पीला पंजा

- विज्ञापन -image description

अरुण जोशी @ नावां शहर। विश्व विख्यात सांभर झील क्षेत्र आऊ झाग सीमा पर प्रशासन की ओर से अवैध बोरवेलों, पाइप लाइन व विद्युत केबिलो पर कार्रवाई की गई।

- विज्ञापन -image description

जिला कलेक्टर सीताराम जाट के निर्देशो पर उपखण्ड अधिकारी विश्वामित्र मीणा व तहसीलदार सतीश राव के निर्देशन में झील मे अवैध बोरवेलो पर कारवाई की गई। तहसीलदार सतीश राव ने बताया की सांभर झील संरक्षण को लेकर गत दिनों उच्च न्यायालय की ओर से गठित टीम के निरीक्षण व अधिकारियो को दिए गए निर्देशों पर झील में कार्रवाई शुरू की गई है।

- Advertisement -image description

नायब तहसीलदार रामरतन रैगर, नायब तहसीलदार दिनेशचंद, भू अभिलेख निरीक्षक राजेंद्र सिंह, पटवारी रामनिवास बाज्या, अशोक गंवारिया, जसवंत की टीम ने बुधवार को ग्यारह बोरवेल नष्ट कर सात पम्प सेट जब्त किए। उन्होंने कहा कि प्रशासन की ओर से कार्रवाई जारी रहेगी तथा झील में अवैध गतिविधियों व अवैध बोरवेल को नष्ट कर झील को संरक्षण करने का प्रयास किया जाएगा।

एसडीएम विश्वामित्र मीणा ने नमक उत्पादकों से भी अपील करते हुए कहा कि उत्पादक अपने बोरवेलों में से पम्प निकालकर इस अवैध गतिविधि को रोक ले। इसके साथ ही झील संरक्षण में सहयोग करें ओर झील में अवैध रुप से पाइप लाइनें बिछाने व अवैध बोरवेल करवाने का कार्य नहीं करें। जिससे इस एतिहासिक धरोहर को संरक्षित रखा जा सके।

- Advertisement -image description
RELATED ARTICLES
- Advertisment -image description

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!