Tuesday, May 21, 2024
Homeक्राइम न्यूजगौवंश की तस्करी करते हुए दो ट्रक पकड़े, 34 गोवंश को कराया...

गौवंश की तस्करी करते हुए दो ट्रक पकड़े, 34 गोवंश को कराया मुक्त

- विज्ञापन -image description

देर रात 34 गौवंश को किया मुक्त, बोलेरो गाड़ी व ट्रक पुलिस ने किए जब्त

अरुण जोशी @ नावांशहर। नावां उपखण्ड की सरहद के पास स्थित ग्राम उलाणा में सोमवार की देर रात गौ रक्षकों की और से और से गौ तस्करी करते हुए दो ट्रको को रोका गया। जिसमे लगभग 34 गौवंश मिले। गौ रक्षकों को सूचना मिली की दो ट्रकों पर रखे कंटेनर में गौ तस्करी की जा रही है तथा साथ में एक बोलेरो गाड़ी भी चल रही है।

- विज्ञापन -image description
नावां के श्रीराधा गोविन्द गौ चिकित्सालय सेवा समिति के अध्यक्ष मूलसिंह राजावत ने बताया कि फोन से देर रात्रि सूचना मिली थी। जिस पर ग्राम कोटड़ी की तरफ से झाग ग्राम होते हुए बवली गुढ़ा की तरफ दो गोवंश से भरे ट्रक आ रहे है। जिस पर आसपास के ग्रामीणों को सूचना दी व वाहनों का इंतजार किया। दोनो ट्रकों के आने पर पूछताछ के लिए रोका गया। तो ट्रकों पर सवार लोगों ने हथियार दिखा कर ट्रकों को लेकर भाग गए।

जिन्हें उलाणा में ग्रामीणों ने रास्ता अवरुद्ध कर रोका। गौवंश को ले जाने के बारे में जानकारी मांगी जिस पर बोलेरो गाड़ी में सवार लोगो ने संतुष्टि पूर्वक जबाब नही दिया। इसके साथ ही ग्रामीण छोटूराम गुर्जर व हरनाथ गुर्जर से झगड़ा करने पर आमादा हो गए। जिस पर मूकेश गुर्जर उलाणा, नारायण गुर्जर बवली ने बीच बचाव किया। झगड़े के कारण ग्रामीणों में आक्रोश उत्पन्न हो गया।

- Advertisement -image description
गौ तस्करों का एस्कॉर्ट कर रही बोलेरो में कोटड़ी पूर्व सरपंच बनवारी लाल शर्मा, वर्तमान सरपंच भवँरलाल बिजारणियां सवार थे। जिन्होंने अपने पद व राजैनतिक पावर की धौंस दिखा कर हथियारों के दम पर आगे बढ़ना चाहा लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखर ट्रकों के ड्राइवर व बोलेरो सवार सभी मौके से भाग गए।

सूचना पर नावां पुलिस मौके पर पहुची व गौवंश से भरे ट्रकों व बोलेरो को अपने कब्जे में लेकर थाने पंहुचाया। जंहा तलाशी ली गई तो ट्रकों व बोलेरो में धारदार हथियार, पाइप लाठी आदि हथियार मिले। दोनों ट्रकों में कुल 34 गोवंश ठूस ठूस कर भरे हुए मिले। जिसमे कई गोवंश बेहोशी की हालत में मिले।

मूलसिंह राजावत ने बनवारी लाल शर्मा पूर्व सरपंच कोटड़ी व भवँरलाल बिजारणियां वर्तमान सरपंच ग्राम पंचायत कोटड़ी तहसील रूपनगढ़ जिला अजमेर व 10 अन्य के खिलाफ़ गौ तस्करी कर गौ हत्या करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज करवाया। पुलिस ने गौवंश को गौ चिकित्सालय में पहुचाया। पुलिस ने मामले की जांच व आरोपियों की तलाश शुरू की।
- Advertisement -image description
RELATED ARTICLES

1 COMMENT

  1. बहुत बहुत धन्यवाद ऐसे लोगो को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। और जिन लोगों ने गौ माता की रक्षा की है भगवान उनकी हर इच्छा पूरी करे। जय श्री गौ माता 🚩🚩

Comments are closed.

- Advertisment -image description

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!